केजरीवाल बोले, तीनों कानून किसानों के डेथ वारंट हैं, लालकिले का काण्ड भाजपा ने करवाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल आज यूपी के मेरठ में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल हुए, किसानों को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के डेथ वारंट हैं, इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि लालकिले का कांड भाजपा ने ही करवाया।

सीएम केजरीवाल ने कहा, आज अपने देश का किसान बहुत पीड़ा में है, 95 दिनों से कड़कती ठंड में किसान भाई दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं। 250 से ज़्यादा​ किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार पर जूं नहीं रेंग रही। पिछले 70 साल में इस देश के किसान ने ​केवल धोखा देखा है..केंद्र के ये तीन कानून किसानों के डेथ वारंट हैं, ये तीनों कानून लागू होने के बाद किसानों की बची कुची खेती केंद्र सरकार अपने तीन-चार बड़े पूंजीपति साथियों के हाथों में सौंपना चाहती है। सबकी खेती चली जाएगी।

ट्रेक्टर परेड की आड़ में गणतंत्र दिवस पर लालकिले पर हुई हिंसा को लेकर केजरीवाल ने कहा, लाल किले का पूरा कांड इन्होंने खुद कराया। मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं, उत्तर प्रदेश, पंजाब के लोगों और किसानों ने मुझे बताया कि ये जानबूझकर उधर भेज रहे थे। जिन्होंने झंडे फहराए वो इनके अपने कार्यकर्ता थे।

मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार ने 9 स्टेडियम को जेल बनाने के लिए पत्र भेजा था, जिसकी फ़ाइल इन्होंने मेरे पास भेजी। लेकिन हमने फ़ाइल क्लियर नहीं की। अगर हम जेल बनाने देते तो ये किसानों को वहाँ कैद कर लेते और सारा आंदोलन खत्म हो जाता। किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही है, कीले ठोकी जा रही है। ऐसा तो अंग्रेज़ो ने हमारे किसानों पर इतने जुल्म नहीं किए थे, भाजपा ने तो अंग्रेज़ो को भी पीछे छोड़ दिया।
अब ये हमारे किसानों पर झूठे मुकदमे कर रहे है। उन्होंने कहा, देश का पेट भरने वालों के लिए अब सीना तान कर खड़े होने का समय आ गया है, समय आ गया है कि हम अहंकारी सत्ता को बता दें अन्नदाता अकेला नहीं है उसके साथ पूरा भारतवर्ष खड़ा है।

loading...