वैक्सीन के लिए अब भारत सरकार को तेल लगा रहे हैं कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो

भारत में निर्मित कोरोना वैक्सीन की डिमांड अब पूरी दुनिया में बढ़ रही है, दुनिया के बड़े-बड़े देश भारत से वैक्सीन लेने के लिए लाइन लगाए हैं, इसी कड़ी में कनाड़ा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भी भारत से वैक्सीन मांगी है, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने पीएम मोदी को फोन करके वैक्सीन देने का आग्रह किया है. बता दें कि यह वही जस्टिन ट्रुडो हैं जो कुछ दिन पहले भारत में चल रहे किसान आंदोलन को सिख आंदोलन बताकर खालिस्तान मूवमेंट को बढ़ाने का कुत्सित प्रयास किया था, ट्रुडो के इस बयान की भारत में जमकर आलोचना हुई थी. लेकिन अब एक वैक्सीन जस्टिन ट्रुडो को घुटनों पे ला दी है, अब जस्टिन ट्रुडो वैक्सीन के लिए भारत सरकार को तेल लगा रहे हैं.

भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन पर घिर चुके कनाडा के तेवर अब बदलते नजर आ रहे हैं, दिसंबर में किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने अब भारत सरकार के प्रयासों की सराहना की है। साथ ही ट्रुडो ने यह भी कहा कि यदि दुनिया कोरोना से जंग जीत जाती है, तो यह भारत के कारण होगा।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने फोन पर बातचीत की. यह फोन कॉल खुद कनाडा के पीएम ट्रूडो ने की थी. फोन पर पीएम ट्रूडो ने पीएम नरेंद्र मोदी को कनाडा में कोरोना से व्याप्त हालात के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कनाडा के लिए कोरोना वैक्सीन की जरूरत से भी पीएम मोदी को अवगत कराया. पीएम मोदी ने ट्रूडो को हरसंभव मदद दिलाने को लेकर आश्वस्त किया।

loading...