ब्रेकिंग: ईरान ने की पाकिस्तान में सर्जिकल, कई पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर, बाजवा-इमरान के उड़े होश

अभी तक भारत ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल और एयरस्ट्राइक किया था, अब खबर मिल रही है कि इस्लामिक मुल्क ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है, रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान ने बीती रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में घुसकर कार्यवाही को अंजाम दिया, ईरान ने जैश-अल-अदल नामक आतंकी संगठन से न सिर्फ अपने सैनिकों को छुड़ाया बल्कि कई पाकिस्तानी सैनिकों को ढ़ेर कर दिया।

बताया जा रहा है कि ईरान ने पाकिस्तानी सीमा के काफी अंदर घुसकर कार्यवाही को अंजाम दिया, जिसमें कई पाक-सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है। जबकि गोली लगने से कई गंभीर रूप से घायल हैं..ईरान द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के होश उड़ गए हैं।

जानकारी के अनुसार, ईरान एलीट रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान में घुसकर कार्यवाही को अंजाम दिया, इस ऑपरेशन का नाम ‘ऑप्स डीप’ रखा गया था, ifenewsnetwork.com ने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) से जुड़े सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि ईरानी सैनिकों ने जैश अल-अदल से अगवा किए गए IRGC सैनिकों को छुड़ाने के लिए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। ईरानी सैनिकों ने जो अपने दो सैनिकों को पाकिस्तानी आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया है, 2018 में आतंकी संगठन जैश उल-अदल ने अपहरण कर लिया था.

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय सेना पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल और एयरस्ट्राइक कर चुकी है, भारत ने पहली बार जब पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की तो पाकिस्तान बार-बार कहता था, अब हम तैयार हैं अगर भारत सर्जिकल स्ट्राइक करेगा तो हम नाकाम कर देंगे, उधर पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक से निपटने का प्लान ही बना रहा था कि भारतीय सेना ने एयरस्ट्राइक कर दी, जिसमें तकरीबन 300 आतंकी मारे गए थे, भारत ने यह एयरस्ट्राइक पुलवामा आतंकी हमलें के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में की थी।