बरेली: मामूली विवाद में समुदाय विशेष के लोग हिन्दू परिवार का धर्म परिवर्तन कराने की दे रहे धमकी

तस्वीर साभार - ट्विटर

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, मामूली विवाद में मुस्लिम समुदाय के लोग एक हिन्दू परिवार को धर्म परिवर्तन कराने की धमकी दे रहे हैं…यही नहीं मुस्लिम दबंगों ने हिन्दू परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया और गाँव छोड़कर जाने की धमकी दे रहे हैं, ये विवाद एक कोल्ड ड्रिंक की वापसी को लेकर उपजा है.

लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक़, बरेली जिले में बिथरी के परसोना गांव में इकराम सिंह के घर किराने की दुकान थी, कोल्ड ड्रिंक वापस करने को लेकर उनके पड़ोस के रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों से उनका विवाद हो गया। जिस पर उन्होंने गांव से पलायन करने की बात कही थी। मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठन सक्रिय हो गये।

इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को लगी, इसके बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, उन्होंने गांव में दोनों पक्षों के लोगों को बुलाया। सीओ ने बताया कि गांव में पीड़ित पक्ष के 150 से ज्यादा लोग हैं। किसी को कोई आपत्ति नहीं है। पीड़ित पक्ष की गांव में किराने की दुकान थी। उस पर पड़ोस के रहने वाले लोग कोल्ड ड्रिंक लेने गये थे। कोल्ड ड्रिंक में कुछ गड़बड़ी होने पर उन्होंने उसे वापस कर दिया। इसको लेकर कहासुनी हो गई थी।

सीओ ने पीड़ित हिन्दू के घर पर दो पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया है। उन्हें आश्वस्त किया है कि वह गांव में रहें। गांव में दुकान खोलें। उनका कोई बाल बांका नहीं कर सकता है।