राकेश टिकैत ने बना दिया 2 अक्टूबर तक का प्रोग्राम, उसके बाद आगे की सोंचेंगे

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए कृषि कानून के विरोध में हजारों किसान लगभग 70 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अक्टूबर तक आंदोलन का प्रोग्राम बना दिया है. किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को 2 अक्टूबर तक कृषि कानून वापस लेने का अल्टीमेटम दिया। शनिवार को चक्का जाम के बाद दिल्ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि हम सरकार के साथ किसी दबाव में बातचीत नहीं करेंगे, जब प्लैटफॉर्म बराबरी का होगा, तब बातचीत होगी।

राकेश टिकैत ने चक्का जाम के बाद किसानों से कहा, हमने कानून वापस लेने के लिए सरकार को 2 अक्टूबर तक का टाइम दिया। इसके बाद हम आगे की योजना बनाएंगे। या तो सरकार हमारी बात सुन ले, नहीं तो अगला आंदोलन ये होगा कि जिसका बच्चा फौज -पुलिस में होगा, उसका परिवार यहां रहेगा और उसका पिता उसकी तस्वीर लेकर यहां पर बैठेगा।

गौरतलब है कि आंदोलनकारी किसानों और केंद्र सरकार के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में कहा कि आंदोलनकारी किसान कृषि कानून को काला बता रहे हैं लेकिन कानून में काला क्या है, उसको नहीं बता पा रहे हैं.