दंगाइयों के समर्थन में उतरे किसान नेता गुरनाम चढूनी, दिल्ली पुलिस को लेकर दिया भड़काऊ बयान

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में हजारों किसान लगभग ढाई महीनें से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं, गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही हैं, वहीं इस बीच किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने एक बार दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है। उन्होंने भड़काऊ बयान देते हुए कहा है कि यदि आपके घर पर दिल्ली पुलिस छापा मारे तो उनका घेराव करें।

गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि ‘दिल्ली पुलिस ने अतिक्रूरता बर्तनी शुरू कर दी है। बहुत से किसानों को पहले ही गिरफ्तार कर लिए हैं, जेलों में हैं। उन पर धारा 307 तक लगा दिया गया है। कई ट्रैक्टर भी हमारे जब्त किए गए हैं और किसानों को नोटिस भेजा जा रहा है।

बहुत से किसानों को नोटिस भेजे जा रहे हैं। जब किसान वहां पर जाता है तो उसे वहीं पर बैठा लिया जाता है। अवैध तरीके से भी मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि ‘जब दिल्ली पुलिस वाले किसी के घर पर छापा मारते हैं या फिर पकड़ते हैं तो उनका घेराव करे। वहीं पर बैठाए, पूरे गांव को इक्टठा करे।

loading...