लालकिला हिंसा: दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, मंदीप और मोहिंदर सिंह खालसा जम्मू से गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की आड़ में लालकिले पर हुए उपद्रव मामलें में दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है, इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने जम्मू से दो आरोपियों मोहिंदर सिंह खालसा और मंदीप सिंह को गिरफ़्तार किया है. मोहिंदर सिंह कश्मीर यूनाइटेड फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन का अध्यक्ष है और दंगे के मुख्य साजिशकर्ता में से एक है. कल दिल्ली पुलिस ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था, जो हिंसा के वक्त लालकिले के गुंबद पर चढ़ा था.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था जो मोस्ट वांटेड था..दिल्ली पुलिस ने लालकिले पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने, भीड़ को उकसाने के मकसद से लालकिले पर चढ़कर तलवार लहराने के मामले में मनिंदर सिंह को गिरफ़्तार किया था, मनिंदर दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है और अपने साथ हिंसा के लिये 5 लोगों भी को उकसा कर लाया था।

इस मामलें में दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है, दीप सिद्धू के बाद इक़बाल सिंह की गिरफ्तारी हुई थी, इक़बाल सिंह पर दिल्ली पुलिस ने 50 हजार का ईनाम रखा गया था, जानकारी के अनुसार, दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने इक़बाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया था…सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सामने आया था कि इक़बाल सिंह लालकिले पर भीड़ को उपद्रव के लिए उकसा रहा था…गौरतलब है कि सबसे पहले दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि लालकिला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस को अदालत से सात दिन की कस्टडी मिली थी, अब सिद्धू की कस्टडी सात दिन और बढ़ा दी गई है, इक़बाल सिंह भी पुलिस रिमांड में है, आज दिल्ली पुलिस मनिंदर सिंह को भी अदालत में पेश करके रिमांड मांग सकती है। इसके अलावा वो सभी आरोपी अदालत में पेश किये जाएंगे जिनकी गिरफ्तारी हो रही है।

loading...