रिंकू शर्मा मर्डर: दिल्ली पुलिस ने फ़ैयाज़, फैजान और मोहम्मद समेत 4 और आरोपियों को किया गिरफ्तार

बुधवार ( 10 फरवरी, 2021 ) को दिल्ली के मंगोलपुरी में घर में घुसकर दरिंदों ने 26 वर्षीय रिंकू शर्मा की चाक़ू घोंपकर ह्त्या कर दी थी, रिंकू बजरंग दल का कार्यकर्ता भी थे, वे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे धन संग्रह अभियान में सक्रिय थे। शुरू में इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहम्मद इस्लाम, दानिश नसीरुद्दीन, दिलशान, दिलशाद, इस्लाम और ताजुद्दीन के तौर पर हुई है। अब दिल्ली पुलिस ने रिंकू शर्मा की ह्त्या के आरोप में चार और आरोपियों की गिरफ़्तारी की है, जिनकी पहचान दीन मोहम्मद, दिलशान, फ़ैयाज़ और फैजान के रूप में हुई है, ये चारों आरोपी इस CCTV फुटेज में हमला करते हुये साफ दिखाई दे रहे है।

मंगोलपुरी में रविवार को हजारों की संख्या में लोगों ने रिंकू शर्मा को उनके निवास स्थान पर जाकर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। विश्व हिंदू परिषद दिल्ली प्रांत की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा में लोगों का जन-सैलाब उमड़ पड़ा था। यहां पहुंचे लोगों ने रिंकू शर्मा की मौत पर गहरा दुख जताया और उनके हत्यारों को जल्द और सख्त सजा देने की मांग की।

आपको बता दें कि रिंकू शर्मा के भाई चार लोगों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके निवास स्थान सिविल लाइन पहुंचे थे, मगर अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अपने दरवाजे से बिना मिले ही लौटा दिया। दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे रिंकू के भाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री से उम्मीद थी कि वो उनसे सांत्वना के दो शब्द बोलेंगे, लेकिन उनसे मिलने के बजाय बाहर से ही भगा दिया।

दिल्ली पुलिस का कहना है की रिंकू शर्मा की हत्या में कोई साम्प्रदायिक एंगल नहीं है, जबकि परिवार का कहना है कि रिंकू बजरंग दल से जुड़ा था, राममंदिर निर्माण के लिए चलाये जा रहे चंदा अभियान में सक्रिय था, जिसकी वजह से उसकी ह्त्या हुई.

loading...