चमोली त्रासदी: मदद के लिए आगे आये क्रिकेटर ऋषभ पंत, राहत कार्य के लिए दान करेंगे अपनी मैच फीस

उत्तराखंड के चमोली जिले में कल ग्लेशियर टूटने से बड़ा हादसा हो गया. अलकनंदा और धौली गंगा उफान पर हैं। पानी के तेज बहाव में कई घरों के बहने की आशंका है। आस-पास के इलाके खाली कराए जा रहे हैं। हरिद्वार तक अलर्ट जारी कर दिया है, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी घटनास्थल का दौरा किया। संकट की इसी घड़ी में भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत मदद के लिए आगे आये हैं।

हरिद्वार के रहने वाले टीम इण्डिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने ट्वीट कर ग्लेशियर टूटने की घटना के प्रति अपना दुख व्यक्त किया है. पंत ने लिखा, ”ग्लेशियर टूटने की घटना से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मैंने अपनी मैच फीस को राहत कार्य के लिए दान में देने का फैसला किया है..पंत ने लोगों से दान देने की अपील भी की. उन्होंने लिखा, इस मुश्किल वक्त में सभी को मदद के लिए आगे आना चाहिए. मेरी आप सभी लोगों से अपील है कि बचाव कार्य के लिए ज्यादा से ज्यादा दान दें।

इससे पहले उद्योगपति मुकेश अम्बानी के बेटे अनंत ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की और कहा कि हम मदद को तत्पर हैं। इसके अलावा पतंजलि ने भी मदद का ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार, पतंजलि ने भी मदद का ऐलान किया है….इस आपदा में कम से कम 150 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। #Uttarakhand में अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं और किसी तरह की मदद की आवश्यकता है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070,1905 या 9557444486 पर संपर्क करें।