राहुल गाँधी को कपिल सिब्बल ने दी कड़ी नसीहत, कहा- हर जगह का मतदाता समझदार होता है

congress-will-not-be-able-to-achieve-majority-on-its-own-says-kapil-sibbal

उत्तर भारतीय लोगों को सतही सोंच वाला बताने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ही कड़ी नसीहत दी है, बिना नाम लिए कपिल सिब्बल ने कहा, हर जगह का मतदाता समझदार होता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने कहा, मतदाताओं का सम्मान होना चाहिए, चाहे वो उत्तर का हो या दक्षिण का हो. उन्होंने कहा कि मतदाताओं को पता होता है कि किसे वोट देना है, किस उम्मीदवार को वोट देना है, किस राजनीतिक दल को वोट देना है।

गौरतलब है कि केरल में उत्तर भारतीयों का अपमान करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं करीब 15 साल तक उत्तर भारत की राजनीति करता रहा। लेकिन दक्षिण भारत आकर मुझे अच्छा लगा। केरल में जिस तरह लोग डिटेल्स में जाते हैं, उसके उलट उत्तर भारत के लोग सतही तौर पर सोचते हैं, राहुल गांधी के इस बयान के बाद सियासत गरमा गई है।

राहुल गांधी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने उन्हें ‘एहसान फरामोश’ बताया और कहा कि इस तरह के व्यक्ति के बारे में लोकप्रिय कहावत है ‘थोथा चना बाजे घना.. गौरतलब है कि स्मृति ईरानी ने पिछले आम चुनाव में राहुल गांधी को उनके पारिवारिक गढ़ माने जाने वाली अमेठी में हराया था, लेकिन वह केरल में वायनाड से जीत गए थे. वह वायनाड से भी चुनाव लड़े थे।