भगवा पगड़ी पहनकर बोले गुलाम नबी आजाद, सिर्फ राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से नहीं

Photo Credit - ANI

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने और संसद से विदाई के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद अपनी गृह राज्य जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं तीन दिवसीय दौरे पर, गुलाम के साथ कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी हैं…जम्मू में एक शांति सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए गुलाब नबी आजाद ने कहा, मैं सिर्फ राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से नहीं। दिलचस्प बात यह रही कि गुलाम नबी आजाद भगवा पगड़ी पहनकर शांति सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, आज कई बरसों बाद हम राज्य का हिस्सा नहीं हैं, हमारी पहचान खत्म हो गई है। राज्य का दर्जा वापस पाने के लिए हमारी संसद के अंदर और बाहर लड़ाई जारी रहेगी। जब तब यहां चुने हुए नुमाइंदे मंत्री और मुख्यमंत्री नहीं होंगे बेरोज़गारी, सड़कों और स्कूलों की ये हालत जारी रहेगी। मैं राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से रिटायर नहीं हुआ और मैं संसद से पहली बार रिटायर नहीं हुआ हूं..

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शांति सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी हमें कमजोर होती दिखाई दे रही है और इसलिए हम यहां इकट्ठा हुए हैं। हमें इकट्ठा होकर पार्टी को मजबूत करना है। गांधी जी सच्चाई के रास्ते पर चलते थे, ये सरकार झूठ के रास्ते पर चल रही है।