केरल में गरजे सीएम योगी, लव-जिहाद को बताया इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का हिस्सा

साभार- डेक्कन हेरॉल्ड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के फायरब्रांड नेता सीएम योगी आदित्यनाथ आज रविवार ( 21 फरवरी, 2021 ) को केरल दौरे पर थे, सीएम योगी ने कई परियोजनाओं को शिलान्यास किया उसके बाद लोगों को सम्बोधित किया, अपने सम्बोधन में सीएम योगी ने केरल की वामपंथी सरकार पर जोरदार हमला बोला, साथ ही लव-जिहाद के मुद्दे को भी जोर देकर उठाया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था। लेकिन यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है. योगी ने कहा कि 2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है।

देशभर में लव जिहाद को लेकर छिड़ी बहस के बीच उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून बन गया है, नाम छिपाकर शादी करने वालों को 10 साल की सजा मिलेगी। ऐसा इसमें प्रावधान है. दूसरे धर्म में शादी करने पर अब डीएम की इजाजत लेनी होगी। बिना अनुमति लिए शादी करने या धर्म परिवर्तन करने पर 6 महीने से लेकर 3 साल तक की सजा के साथ 10 हजार का जुर्माना भी देना पड़ेगा।