बीबीसी को लगा बड़ा झटका, चीन ने किया प्रतिबंधित, लगाए गंभीर आरोप

credit - bbc

मीडिया हाऊस बीबीसी ( British Broadcasting Corporation ) कॉर्पोरेशन को बड़ा झटका लगा है, चीन कई गंभीर आरोप लगाते हुए बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ को अपने देश में प्रतिबंधित कर दिया है…चीन के राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन प्रशासन ने गुरुवार को प्रतिबंध का ऐलान करते हुए कहा कि बीबीसी ने कोरोना वायरस और शिनजियांग को लेकर गलत रिपोर्टिंग की है। चीन ने यह भी कहा कि बीबीसी ने समाचार के सत्य और निष्पक्ष होने की आवश्यक शर्त का भी उल्लंघन किया है।

चीन का कहना है कि बीबीसी की रिपोर्टों से चीन के राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंचा है और उसकी राष्ट्रीय एकता भी कमजोर हुई है। इसलिए, बीबीसी चीन में प्रसारण करने वाले विदेशी चैनलों के आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं करता है। चीन ने बीबीसी पर अगले साल भी प्रसारण के लिए आवेदन करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

आपको बता दें कि ये वही बीबीसी है जो भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखा चुका है फिर माफी मांग चुका है। खुद ब्रिटेन में भारतीय मूल के सांसदों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। जिस देश में काम करता है उसी के खिलाफ प्रोपोगैंडा चलाने के लिए विख्यात है. शायद यही वजह है कि चीन ने प्रतिबंधित कर दिया।