मस्जिद के अंदर बैठकर बना रहे थे बम, अचानक हुआ ब्लॉस्ट, हवा में उड़े 30 आतंकियों के चीथड़े!

मस्जिद में अचानक बम ब्लॉस्ट होने से लगभग 30 आतंकियों के चीथड़े हवा में उड़ गए, जी हाँ! ये घटना अफ़ग़ानिस्तान की है, मिली जानकारी के मुताबिक़, अफ़ग़ानिस्तान के बल्ख प्रांत के दावत अबद जिले के कितला गाँव की एक मस्जिद में ये ब्लॉस्ट हुआ, जिसमें 30 आतंकी मारे गए, इनमें 6 विदेशी भी शामिल थे, जो प्रोफेशनली बम बनाने का काम करते थे। अफगानिस्तान के रक्षामंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है.

ऑपइण्डिया के मुताबिक़, अफगानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने इस घटना को सबसे घातक बताते हुए कहा कि इसमें कोई आतंकी जीवित नहीं बचा। अरब न्यूज को दिए बयान में वह बताते हैं कि पूर्व में भी ऐसी घटनाएँ हुईं लेकिन 6, 8 या 10 की संख्या में बम लगाते या उसे बनाते हुए आतंकियों की धज्जियाँ उड़ी, मगर इस बार संख्या ज्यादा है। हालाँकि तालिबान का कहना है कि सुबह के समय दुश्मनों के प्लेनों ने आकर बमबारी की थी, जिसके कारण पास के एक मस्जिद को क्षति पहुँची है।

आपको बता दें कि इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान में बलख जिले के चहबर बोलक की एक मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था, इस ब्लास्ट में 8 लोग मारे गए है। ये सभी मस्जिद के अन्दर बैठकर बम बना रहे थे, मरने वालों में मस्जिद का मौलवी भी शामिल था।