गुजरात चुनाव: सभी नगर निगमों में BJP ने बनाई बम्पर बढ़त, कांग्रेस और AAP के खेमे में पसरा सन्नाटा

गुजरात नगर-निगम चुनाव की मतगणना जारी है, शुरुवाती रुझान में भाजपा ने सभी छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में में बम्पर बढ़त बनाई है, वहीँ पहली बार चुनावी मैदान में उतरी ‘आम आदमी पार्टी’ बुरी हार की ओर आगे बढ़ रही है, कांग्रेस का भी लगभग यही हाल है…छह नगर निगमों के 2275 उम्मीदवारों के भविष्य का आज फैसला होना है.

चुनाव में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। भाजपा को पहले ही एक सीट पर जीत हासिल हो चुकी है क्योंकि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के सामने कोई उम्मीदवार नहीं था। यह चुनाव सत्तारूढ़ भाजपा के लिए काफी अहम हैं।

शुरुआती नतीजे भाजपा के पक्ष में आ रहे हैं। सभी छह नगर निगम में भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। भाजपा अहमदाबाद में 28, सूरत में 12, वडोदरा में 11, राजकोट में 12, जामनगर में 10 और भावनगर में 11 सीटों पर आगे चल रही है।

छह नगर निगम के लिए हुए चुनाव में कुल 2,276 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। आज भाजपा के 577, कांग्रेस के 566, आम आदमी पार्टी के 470, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 91, अन्य पार्टियों के 353 और 228 निर्दलीय उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है।

loading...