आयुर्वेद ने फिर से गाड़ा झंडा, बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन रहे मौजूद

आयुर्वेद ने एक बार फिर झंडे गाड़ दिए हैं, योग गुरु स्वामी रामदेव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस की दवा लॉन्च की है. रामदेव की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे. रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा. उन्होंने दावा किया कि आयुष मंत्रालय ने करोनिल टैबलेट को कोरोना की दवा के तौर पर स्वीकार कर लिया है. इसके अलावा उन्होंने पतंजलि की इस दवा के रिसर्च पेपर्स भी जारी किए।

बाबा रामदेव ने कहा, जब हमने कोरोनिल के जरिए लाखों लोगों को जीवनदान देने का काम किया तो कई लोगों ने सवाल उठाए. कुछ लोगों को लगता है कि रिसर्च का काम केवल विदेशों में ही हो सकता है. आयुर्वेद के रिसर्च पर ज्यादा शक किया जाता है. पतंजलि की दवा कोरोनिल पर जो भी शक किया जा रहा था वो शक के बादल अब छंट चुके हैं.

बाबा रामदेव ने कहा कि मुझ पर पिछले तीन दशकों से कितने सवाल उठे हैं, जब मैंने कहा था कि बीमारियों को कंट्रोल नहीं आप खत्म कर सकते हैं, अब सारे सर्टिफिकेशन के साथ हमारे पास 250 से अधिक रिसर्च पेपर है, अकेले कोरोना के ऊपर 25 रिसर्च पेपर है, अब कोई दुनिया में सवाल नहीं उठा सकता।

loading...