अमेरिका ने किया मोदी सरकार के कृषि कानून का समर्थन, कहा- कृषि सुधार के लिए जरूरी है ये कानून

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाये गए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर हजारों किसान लगभग दो महीनें से आंदोलन कर रहे हैं…कुछ विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में पेड ट्वीट किया, अब अमेरिका ने मोदी सरकार द्वारा बनाये गए कृषि कानून का समर्थन किया है.

अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने केंद्र के कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कहा है कि किसी भी देश में शांतिपूर्ण विरोध को लोकतंत्र की पहचान माना जाता है. ऐसे में कानूनों को लेकर हुए मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए। बाइडेन प्रसाशन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वो उन कदमों का स्वागत करता है, जो भारत के बाजारों की कुशलता में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र में अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे।

मेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने भारत सरकार के तीनों नए क़ानूनों का समर्थन करते हुए कहा है कि इससे भारतीय बाजारों की उपयोगिता बढ़गी. जो भारत के बाजारों की उपयोगिता में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र के अधिक निवेश को बढ़ावा देंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली की तीन सीमाओं (सिंधु, टिकरी और गाजीपुर) पर हजारों किसान दो महीनों से आंदोलन कर रहे हैं..26 जनवरी को ट्रेक्टर परेड की आड़ में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं।

loading...