पंजाब निकाय चुनाव: पंजाबियों ने दिया केजरीवाल को धोखा, सभी सीटों पर हारी ‘आम आदमी पार्टी’

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस बम्पर जीत की ओर अग्रसर है, राज्य में कुल 117 निकायों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जा रहे हैं, किसान आंदोलन के चलते यह चुनाव दिलचस्प हो गया, इस चुनाव में ‘आम आदमी पार्टी’ की करारी हार हुई है, सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि पंजाबियों ने केजरीवाल को धोखा दे दिया, जिस हिसाब से केजरीवाल ने दिल्ली में पंजाब के किसानों की खातिरदारी की, उस हिसाब से उन्हें वोट नहीं मिला। होशियारपुर, बटाला समेत कई निगमों में आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुल सका.

पूर्व केंद्रीय मंत्री व् अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल के गढ़ बठिंडा में अकाली दल की बड़ी हार हुई है, बठिंडा में कुल 50 नगर निगम सीटें थी, जिसमें कांग्रेस ने 47 पर जीत दर्ज की, वहीँ अकाली दल को महज 3 सीटों पर विजय मिली। जबकि भाजपा और आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुला।

कपूरथला नगर निगम के 50 वार्ड में से कांग्रेस ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की, पंजाब निकाय चुनाव में जहाँ कांग्रेस ने बम्पर जीत दर्ज की है, वहीँ आम आदमी पार्टी और अकाली दल को बड़ा झटका लगा है…हालाँकि पंजाब में आप का हारना कोई बड़ी बात नहीं है, दिल्ली को छोड़कर आम आदमी पार्टी जहाँ भी चुनाव लड़ती है, बुराहाल ही होता है.