ब्रेकिंग: कोरोना की दूसरी लहर, महाराष्ट्र में एक ही स्कूल के 229 बच्चे कोरोना पॉज़िटिव पाए गए

पिछले लगभग एक साल से कहर बरपा रहा कोरोना वायरस का प्रकोप अभी थमा नहीं है, हाँ! थोड़ा बहुत कम भले हुआ हो, ज्यादातर स्कूल-कॉलेज अब खुलने लगे हैं, इसी बीच महाराष्ट्र से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के वासिम में प्राईवेट रेसीडेंट स्कूल में 229 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

पहले 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद प्रशासन ने सभी 327 बच्चों का टेस्ट कराया..जिसमें 229 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है…बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव सभी बच्चे कक्षा पाँचवी से आठवीं के हैं..इनमें ज्यादातर छात्र अमरावती और यवतमाल जिले से हैं, जहां हाल के हफ्तों में कोरोना केस काफी तेजी से बढ़े हैं..

एक साथ स्कूल में २०० से ज्यादा बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है, जो स्कूल अभी नहीं खुले हैं, उनको भी एहतियातन अभी न खोलने पर विचार करना चाहिए। महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे प्रचंड होती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई।

loading...