दिल्ली के पडोसी किसानों से गिड़गिड़ाकर बोले योगेंद्र यादव, क्यों नहीं आ रहे आप लोग आंदोलन में

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर हजारों किसान लगभग 40 दिन से आंदोलन कर रहे हैं…किसानों और सरकार के बीच अबतक 8 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है, जिसकी वजह से अब किसान भी इस आंदोलन से दूरी बनाते जा रहे हैं..जी हाँ! योगेंद्र यादव् ने गिगिडाकर दिल्ली के पडोसी किसानों से अपील की है कि वो भी आये किसान आंदोलन में।

सोशल मीडिया पर योगेंद्र यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है ‘जिसमें वो कह रहे हैं कि हर जगह के किसान यहाँ हैं लेकिन अपने नजदीक के किसान यहाँ कम दिखाई दे रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ‘हमें तो मेजबान होना चाहिए’, अगर हनुमानगढ़ गंगानगर से 10 किसान आये तो, अलवर से 100 किसान आने चाहिए। रेवाड़ी से तो हजार आने चाहिए, वैसी स्थिति नहीं बन रही है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि कहीं ऐसा न हो कि इतिहास में लिखा जाय पूरे देश के किसान यहाँ आये लेकिन पड़ोस का किसान सो रहा था, ऐसा न हो, गिड़गिड़ाते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि लोग पूछते हैं कि भाई साहब हर तरफ के किसान आये हैं, आपके इलाके के लोग कहाँ हैं, उन्होंने कहा कि इस इलाके का बच्चा होने के नाते मैं आपसे यह दुःख व्यक्त करना चाहता हूँ कि आप भी आएं।

आपको बता दें कि योगेंद्र यादव हरियाणा के हैं, किसान आंदोलन में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि हरियाणा के बहुत कम किसान आंदोलन में शामिल हैं..इससे पहले योगेंद्र यादव शाहीन बाग़ में हुए कथित आंदोलन में भी शामिल थे, योगेंद्र यादव हर उस आंदोलन में दिख जाएंगे जो मोदी विरोध में हो रहा हो…शायद यही वजह है कि लोग अब योगेंद्र यादव को गंभीरता से नहीं लेते, यही वजह है कि उनके गिड़गिड़ाने के बावजूद भी हरियाणा के किसान आंदोलन में नहीं आ रहे हैं।