यासिर जिलानी ने की मुस्लिमों से अपील, मौलानाओं के भ्रम में न फंसो, वैक्सीन के लिए सरकार को शुक्रिया कहो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार ( 16 जनवरी, 2021 ) को देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुवात की, सबसे पहली वैक्सीन दिल्ली स्थित एम्स के एक कर्मचारी को लगी, उसके बाद स्वयं एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने वैक्सीन लगवाई। ताकि लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ सके, हालाँकि अभी वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों में मन में शंकाएं हैं. वहीँ दूसरी तरफ कुछ मुसलमान भी आशंकित हैं…इन सबके बीच यासिर जिलानी ने मुस्लिमों से अपील की है कि ओवैसी और मौलानाओं के चक्कर में न आएं. वैक्सीन के लिए मोदी सरकार को शुक्रिया कहें।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेता यासिर जिलानी ने अपने ट्वीट में लिखा, मुस्लिम भाई बहनों से गुज़ारिश है कभी ओवैसी, कभी बर्क, कहीं मौलवी साहब वैक्सीन क़ो लेकर आपको भर्मित करेंगें। याद रखिये ये वही लोग हैँ जो पिछले 70 सालों से आपको सिर्फ वोट बैंक बना रखा है, जिलानी ने लिखा, आप सिर्फ वैज्ञानिक, वैक्सीन रिसर्च से जुड़े लोगों का धन्यवाद आभार करिये एवं शुक्रिया सरकार क़ो कहिये।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा, सबको बेधड़क होकर वैक्सीन लगवानी चाहिए। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा कि कुछ लोगों द्वारा गलतफहमी फैलाई जा रही है कि वैक्सीन लगाएंगे तो इसके साइड इफेक्ट होंगे। मैं अपने वैज्ञानिकों की तरफ से आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि इसका न कोई साइड इफेक्ट है न कोई आफ्टर इफेक्ट है। बेधड़क होकर सभी को वैक्सीन लगानी चाहिए।

उन्होंने कहा, वैक्सीनेशन की शुरूआत पूरे देश में हुई है। जिन लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है, उसकी सफलता को देखकर स्वाभाविक है कि लोग वैक्सीनेशन कराएंगे। हमारे देश के वैज्ञानिक 4 और वैक्सीन लगभग तैयार कर चुके हैं, दुनिया के दूसरे देशों को भी जहां जरूरत होगी, हम वैक्सीन का निर्यात भी करेंगे। भारत सिर्फ अपनी चिंता करने वाला देश नहीं है। पूरा देश एक परिवार है ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश हमारे देश ने दिया है।

loading...