‘तांडव विवाद’: मुंबई पहुंची यूपी पुलिस, घर पर ताला लगाकर परिवार समेत फरार हुए अली अब्बास जफर

तांडव वेब सीरीज को लेकर उपजे विवाद के बीच यूपी पुलिस केस दर्ज करके आगे की कार्यवाही के लिए मुंबई पहुँच चुकी है, तांडव वेब सीरीज में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और कई अन्य अशोभनीय बातों की वजह से एफआईआर दर्ज कराई गई है…इस सिलसिले में यूपी पुलिस मुंबई में तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पहुंची, खबरों की मानें तो पुलिस अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) को पूछताछ के लिए नोटिस देने गई है.

जी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, जांच अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अली अब्बास जफर के घर पर वो नोटिस देने गए थे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला. घर पर ताला लगा हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने नोटिस घर पर चिपका दिया है. इस नोटिस के अनुसार अली अब्बास जफर को 27 जनवरी को वो पूछताछ के लिए लखनऊ में पुलिस के सामने पेश होना होगा।

वेबसीरीज तांडव की टीम को बॉम्बे हाई कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी. इसे ट्रांजिट बेल बताया जा रहा है. इस की वजह से यूपी पुलिस तुरंत टीम को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी। लेकिन गिरफ्तार की तलवार लटकी रहेगी। बता दें कि इंस्पेक्टर अनिल सिंह के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम मुम्बई भेजी गई है। इस मामले ने सोशल मीडिया पर भी काफी तूल पकड़ रखा है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, तांडव वेब सीरीज में दलितों का भयानक अपमान किया गया है, हिन्दू और मुसलमान को लड़ाने और भड़काने वाली बातें की गयी हैं. बहुसंख्यक हिन्दू धर्म का अपमान बार-बार करने की कोशिश की गई हैं तांडव वेब सीरीज में…पुलिस अधिकारीयों का अपमान करने की कोशिश की गई है…ये एक जहर से भरी हुई वेब सीरीज है. जो इस देश में अव्यवस्था फैलाना चाहती है. इस वेब सीरीज में ऐसा कंटेंट जानबूझकर डाला गया है ताकि जातिगत हिंसा और धार्मिक हिंसा को बढ़ावा दे। इस वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या तांडव बैन होगी या माफीनामें से ही काम चल जाएगा।

loading...