ऑस्ट्रेलिया में हुई भारतीय खिलाडियों पर नस्लीय टिप्पणी, उदित राज बोले- भाजपाई मुझे काला तीतर बोलते हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में संपन्न हुए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की गई, नस्लीय टिप्पणी करने वाले आस्ट्रेलिया के दर्शक थे, मामला तूल पकड़ने के बाद भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली से लेकर तमाम दिग्गजों ने न सिर्फ इस घटना की निंदा की बल्कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की, इस घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा है कि भाजपाई मुझे काला तीतर कहते हैं, सोंचो मुझकर क्या गुजरती होगी।

स्वघोषित दलित नेता और कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया में भारत के क्रिकेटर के ऊपर नस्लीय टिप्पड़ी से देश के बहुत लोग आहत है। BJP की IT विभाग & मनुवादी हज़ारों बार मुझे काला तीतर व क्या नही बोलते? हज़ारों वर्ष से दलित को नीच & अछूत कहकर बुलाये जाते रहे , सोचो क्या गुजरती है?

उदित राज के ट्वीट से स्पष्ट होता है कि वो चाहते हैं भारतीय खिलाड़ियों पर आस्ट्रेलिया में जो नस्लीय टिप्पणी की गई उसकी निंदा न की जाय, हालाँकि स मामलें में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने माफ़ी मांगी और मामलें का संज्ञान लेते हुए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ( आईसीसी ) ने भी आस्ट्रेलिया से रिपोर्ट मांगी है।