देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा 72वां गणतंत्र दिवस, पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

देशभर में आज धूमधाम से 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी. पीएम मोदी के साथ-साथ कई नेताओं ने भी गणतंत्र दिवस की बधाई दी. गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड में देश की सेना की ताकत की झलक देखने को मिलती है. इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर राफेल विमान को भी परेड में शामिल किया गया है. इसके साथ ही टी-90 टैंकों और सुखोई-30 एमके आइ लड़ाकू विमान भी प्रदर्शन का हिस्सा होंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर अहमदाबाद में तिरंगा फहराया। तिरंगा फहराने के बाद आरएसएस प्रमुख ने कहा- सबको अपनाना और त्याग, संयमपूर्वक जीवन जीना तथा सतत कर्म करते हुए सर्वत्र मंगल करना ये अपने देश का प्रयोजन है, सबको जोड़ते हुए अपने देश को बड़ा करना पड़ेगा।

रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में राजपथ पर 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की झांकियों, रक्षा मंत्रालय की छह झांकियों अन्य केंद्रीय मंत्रालयों और अर्द्धसैनिक बलों की नौ झांकियों समेत 32 झांकियों में देश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर, आर्थिक उन्नति और सैन्य ताकत की आन बान शान नजर आएगी।

loading...