वैक्सीन का विरोध करने वालों पर भड़के बग्गा, विदेशी बनाता तो कांग्रेसी लपलपाते हुए लगवाते वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में टीकाकरण की शुरुवात की, दिल्ली के एम्स में कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया, उसके बाद AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने टीकाकरण करवाया ताकि कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी आशंकाओं, अफवाहों और भ्रम से निजात मिल सके, एक तरफ वैक्सीन आने से देशभर में ख़ुशी का माहौल है तो वहीँ कांग्रेस समेत कई पार्टियां वैक्सीन पर सवाल उठा रही है, कांग्रेस को जवाब देते हुए भाजपा नेता तजिंदर बग्गा ने कहा कि अगर कोई गोरा यानि विदेशी वैक्सीन बनाया होता तो कांग्रेसी लपलपाते हुए लगवाते वैक्सीन।

वैक्सीन का विरोध करने वालों पर निशाना साधते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘उनको ( वैक्सीन विरोधी ) दिक्कत वेक्सीन से नही है, उनको दिक्कत है कि 1 भारतीय ने वेक्सीन बना कैसे ली। बग्गा ने आगे लिखा, यही वैक्सीन कोई गोरा बनाता तो सारे कांग्रेसी जीभ लपलपाते हुए वेक्सीन लगवाने जाते। 1000 साल की गुलामी का DNA है, आराम से जाएगा। कांग्रेसियो तुम करो विरोध, भारत आत्मनिर्भर बन रहा है और अब ये भारत रुकने वाला नही है।

मालूम हो कि देश के अलग-अलग राज्यों में टीकाकरण चालू है, कोरोना वैक्सीन पहले फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं को दी जाएगी उसके बाद आम आदमी को डोज दिया जाएगा। इस समय देश में दो वैक्सीन लगाई जा रही हैं, एक कोविशील्ड जो सीरम इंस्टीट्यूट में बनी है जबकि दूसरी स्वदेशी वैक्सीन है को-वैक्सीन, जिसे भारत बायोटेक ने बनाया है. वैक्सीन को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन केवल भारतवासियों को ही नही लगाई जाएगी बल्कि दुनिया के दूसरे देशों को भी हम निर्यात करने वाले है क्योंकि भारत एक ऐसा देश है जिसने केवल अपनी चिंता नही की है बल्कि सारे विश्व की चिंता की है।

शुरू से कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठा रही कांग्रेस ने टीकाकरण शुरू होने के बाद भी सवाल उठा दिया है, कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है. लेकिन ये थोड़ा पेचीदा है. देश के पास ऐसा कोई नीतिगत फ्रेमवर्क नहीं है, जो वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत देता हो, फिर भी मोदी सरकार ने जल्दबाजी में इजाजत दे दी।