ममता बनर्जी के बढ़ी मुश्किलें, सुवेंदु अधिकारी के भाई ममता सरकार के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट

जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं…हाल ही में टीएमसी छोड़ने वाले सुवेंदु अधिकारी के भाई सुमेंदु अधिकारी ममता सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुँच गए हैं.

सौमेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के समक्ष एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्हें पूर्व मेदिनीपुर जिले में कांठी नगरपालिका के प्रशासक के पद से हटाने को चुनौती दी गई है।

अधिकारी ने दावा किया कि ‘उन्हें पश्चिम बंगाल सरकार के नगर मामलों के विभाग द्वारा अवैध रूप से नागरिक निकाय के प्रशासक के पद से हटा दिया गया है। 2019 में बोर्ड का कार्यकाल समाप्त होने तक अधिकारी कांठी नगर पालिका के अध्यक्ष थे। तब उन्हें इसके प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया था क्योंकि चुनावों को कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार, सौमेंदु ने यह भी संकेत दिया है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

अधिकारी के वकील वकील बिकाश भट्टाचार्य ने कहा कि यह मामला अगले सप्ताह हाई कोर्ट की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आ सकता है। अपने भाई शुभेंदु की तरह, सौमेंदु अधिकारी ने भी पूर्व मेदिनीपुर में टीएमसी के हालिया राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग नहीं लिया है..माना जा रहा है कि जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं.