क्या? 26 जनवरी को किसान निकाल पाएंगे ट्रैक्टर रैली, सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात!

image tweeted - @Kisanektamorcha

कृषि कानूनों के विरोध में हजारों किसान पिछले लगभग 2 महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं, आंदोलनकारी किसानों ने 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है…हालाँकि इसपर अभी सस्पेंस बना हुआ है…

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के विरोध में दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च कर पाएंगे या नहीं, आज इस पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई हो रही है। हालांकि, इससे पहले सोमवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि 26 जनवरी को किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली कानून-व्यवस्था से जुड़ा मामला है और यह फैसला करने का पहला अधिकार पुलिस को है कि राष्ट्रीय राजधानी में किसे प्रवेश की अनुमति दी जानी चाहिए और किसे नहीं।

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के खिलाफ केंद्र की याचिका पर हम कोई आदेश पारित नहीं करेंगे। चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने कहा है कि यह पुलिस को तय करना है। हम आदेश पारित नहीं करने वाले हैं। आप कार्रवाई करने के अधिकारी हैं।

loading...