कांग्रेसी तो ऐसे इतरा रहे हैं जैसे बाइडेन-कमला ने नहीं, राहुल-प्रियंका शपथ लिए हों: संबित पात्रा

जो बाइडेन ने 20 जनवरी 2021 को राष्ट्रपति पद की शपथ ली, जो बाइडेन दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए, जबकि भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, बाइडेन और हैरिस के शपथ लेने के बाद भारत के भी नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बधाई देते हुए बिना नाम लिए भाजपा पर तंज कसने की कोशिश की, इसके बाद संबित पात्रा ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेसी तो ऐसे इतरा रहे हैं जैसे बाइडेन-कमला ने नहीं, राहुल-प्रियंका शपथ लिए हों.

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बाइडेन-हैरिस को बधाई देते हुए कहा- मैं आशा करता हूं कि हमारे सभी नेता 78 साल के जो बाइडन को देख रहे होंगे जो अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ ले रहे हैं जिन्होंने बंटे हुए देश को एकजुट करने और उसकी आत्मा को बहाल करने का संकल्प लिया है। उम्मीद करता हूं कि भारत अपनी विविधता और बहुलता का हमेशा जश्न मनाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पी. चिदंबरम को जवाब देते हुए कहा, Congress hits out at BJP as Biden & Harris take Oath ?? …but Why?? इसे कहते है “घर में नहीं है दाने,अम्मा चली भुनाने” ये चिदंबरम और कांग्रेस तो ऐसे इतरा रहें है जैसे “बाइडन” और “कमला हेरिश” ना हो “राहुल” और “प्रियंका” ने oath लिया है!!

आपको बता दें कि शपथ ग्रहण करने के बाद राष्ट्रपति बाइडेन ने की महत्वपूर्ण फ़ैसलों पर हस्ताक्षर किये, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) के साथ रिश्तों को बहाल करते हुए डॉ एंथोनी फॉसी को विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का प्रमुख बनाया। मालूम हो कि कोरोना काल में मौजूदा राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने WHO की फंडिंग पर रोक लगा दी थी.

राष्ट्रपति की पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्र को सम्बोधित करते हुए बाइडेन ने कहा- आज कमला हैरिस अमेरिकी इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी हैं इसलिए ये मत कहिए कि चीजें बदल नहीं सकती। आज मैं पूरी तरह से अमेरिका को एक साथ लाने, हमारे लोगों को एकजुट करने, हमारे राष्ट्र को एकजुट करने के लिए समर्पित हूं।

loading...