वैक्सीन आने के बाद दो प्रजाति बहुत परेशान है, एक कोरोना, दूसरा कांग्रेस बहुत परेशान है: संबित पात्रा

ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया (DCGI) ने रविवार ( 3 जनवरी, 2021 ) को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा विकसित को-वैक्सीन और स्वदेशी भारत बायोटेक की वैक्सीन कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल की सिफारिश कर दी है। स्वदेशी वैक्सीन को DCGI की मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस ने इसपर सवाल उठाया है…कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि ट्रायल पूरा होने से पहले इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है…वैक्सीन पर राजनीति कर रही कांग्रेस को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने करारा जवाब देते हुए कहा कि वैक्सीन आने से वैक्सीन आने के बाद दो प्रजाति बहुत परेशान है, एक कोरोना, दूसरा कांग्रेस बहुत परेशान है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर्स में प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दो प्रजाति बहुत परेशान है वैक्सीन आने के बाद-कोरोना वायरस बहुत परेशान है, और कांग्रेस पार्टी बहुत परेशान है…संबित ने कहा कि कोरोना वायरस के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं, कांग्रेस क्यों परेशान है, इसका जवाब कांग्रेस को ही देना पड़ेगा।

संबित पात्रा ने कहा कि देश में इस समय वैक्सीन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति हो रही है। विपक्ष ऐसे विषय रख रहा है, जिससे वैक्सीन का ये अविष्कार छोटा साबित हो सके। आदरणीय जेपी नड्डा जी ने भी ये बात कही है कि कांग्रेस और विपक्षी जो इस पर राजनीति कर रहे हैं, उन्हें आत्मचिंतन करना चाहिए, कि वो इस प्रकार का व्यवहार क्यों करते हैं।उससे दुःखद और कष्टदायक कुछ नहीं हो सकता।

आपको बता दें कि वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी देना खतरनाक हो सकता है…केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को टैग करते हुए शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, कोरोना वैक्सीन पर कृपया स्पष्टीकरण दें। उन्होंने लिखा, कोवैक्सीन का अभी तक चरण तीसरे चरण का परीक्षण नहीं हुआ है. समय से पहले मंजूरी देना खतरनाक हो सकता है। डॉ. हर्षवर्धन, आपको इसको स्पष्ट करना चाहिए. परीक्षण पूरा होने होने तक इसके उपयोग से बचा जाना चाहिए।

loading...