मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया की हुई लाइव बेइज्जती, वैक्सीन पर बहस करने आई थी, नाम नहीं बता पाईं!

हाल ही में समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाली विवादित उर्दू शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा की आज टीवी पर लाइव बेइज्जती हो गई, जी हाँ! मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में टीकाकरण की शुरुवात की, दिल्ली के एम्स में कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया, उसके बाद AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने टीकाकरण करवाया ताकि कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी आशंकाओं, अफवाहों और भ्रम से निजात मिल सके.

वैक्सीन को लेकर न्यूज़-18 न्यूज़ चैनल पर बहस चल रही थी, इस बहस में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया, सपा की ओर से सुमैया राणा समेत कई पैनलिस्ट मौजूद थे, बहस के दौरान सुमैया राणा न तो दोनों वैक्सीन के नाम बता पाईं और न ही वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी का नाम बता पाईं। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा – सोमैया जी बहुत टोका-टाकी कर रही हैं, दोनों वैक्सीन के नाम बताइए? कंपनी और वैक्सीन के नाम बताइए?
बहस करनी है? चलिए जल्दी से दोनों वैक्सीन और कम्पनियों के नाम बताइए?

गौरव भाटिया द्वारा वैक्सीन का नाम पूछे जाने से भड़की सुमैया राणा ने कहा कि मैं आपसे बहस करने नहीं आई हूँ, आप एंकर नहीं हैं, मैं आपसे बात करना भी नहीं पसंद करती हूँ, अंत में सुमैया राणा ने गौरव भाटिया को कहा. who are you ( तुम कौन हो ), सिवाय वैक्सीन का नाम बताने के बजाय सुमैया राणा ने सबकुछ बोल दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सुमैया राणा पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अपने ट्वीट में लिखा, वैक्सीन पे चर्चा करेंगी और वैक्सीन के नाम मालूम नहीं आपको।

मालूम हो कि देश के अलग-अलग राज्यों में टीकाकरण चालू है, कोरोना वैक्सीन पहले फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं को दी जाएगी उसके बाद आम आदमी को डोज दिया जाएगा। इस समय देश में दो वैक्सीन लगाई जा रही हैं, एक कोविशील्ड जो सीरम इंस्टीट्यूट में बनी है जबकि दूसरी स्वदेशी वैक्सीन है को-वैक्सीन, जिसे भारत बायोटेक ने बनाया है।