खतरे में पड़ी रेप के आरोपी NCP नेता धनंजय मुंडे की कुर्सी, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

रेप के आरोप का सामना कर रहे महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी (NCP) नेता धनंजय मुंडे की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। उनकी कुर्सी खतरे में पड़ गई है। मुंडे ने गुरुवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा है कि धनंजय मुंडे पर जो आरोप लगे हैं, वे गंभीर हैं और पार्टी उन पर कार्रवाई के बारे में जल्द फैसला लेगी।

एनसीपी प्रमुख ने आगे कहा कि मुंडे ने मुझसे मुलाकात की थी और मुझे उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि वे एक महिला के साथ करीबी रिलेशनशिप में थे और उसने ही बाद में आरोप लगाए। उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी और जांच शुरू होने की उम्मीद है। उन्हें इस आरोप का अंदाजा पहले से ही था, जिसकी वजह से इस मामले में हाईकोर्ट से संपर्क किया था।

दूसरी तरफ, महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने इस मामले की चुनाव आयोग में शिकायत की है क्योंकि रेप के आरोप पर सफाई देते हुए मुंडे ने कहा कि मैंने कोई बलात्कार नहीं किया है, बल्कि दोनों की सहमति से विवाहेतर संबंध था और इससे दो बच्चे भी हुए। बीजेपी का कहना है कि मुंडे ने खुद स्वीकार किया है कि उनकी दो बीवियां हैं, जबकि उन्होंने चुनाव आयोग को दूसरी बीवी और बच्चों की जानकारी नहीं दी।