अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति कोविंद ने दिए 5 लाख रुपये का दान

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने का काम शुरू हो गया है, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रूपये का महादान किया है, विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि राम जन्मभूमि मंदिर न्यास को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से मंदिर निर्माण के लिए पहला दान मिला। “हम लोग इस अभियान की शुरूआत के लिए उनके पास गए। उन्होंने इसके लिए 5,01,000 रुपए का दान दिया और इस मिशन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

गौरतबल है कि राम मंदिर के लिए चंदा देश के पांच लाख से ज्यादा गांवों में मांगा जाएगा। इस दौरान बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगा जाएगा। खबरों के अनुसार अगले करीब डेढ़ महीने तक चंदा मांगा जाएगा। चंदा मांगने के लिए VHP के सदस्य काम करेंगे।

राम मंदिर निर्माण के लिए अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. गोंविदभाई ढोढाकिया लंबे समय से आरएसएस से जुड हैं, राम मंदिर निर्माण के लिए आज सबसे बड़ा चंदा रायबरेली से मिलेगा. रायबरेली के सुरेंद्र सिंह आज मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का समर्पण निधि सौंपेंगे।

loading...