राकेश टिकैट ने दी दिल्ली पुलिस को धमकी, कहा- ट्रैक्टर रोकने वालों के बक्कल उतार दिए जाएंगे

कृषि कानूनों के विरोध में हजारों किसान पिछले लगभग 2 महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं, आंदोलनकारी किसानों ने 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है…हालाँकि इसपर अभी सस्पेंस बना हुआ है…गणतंत्र दिवस पर किसानों की ओर से प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के संदर्भ में दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच गुरुवार को सिंघु बॉर्डर के निकट मंत्रम रिजॉर्ट में हुई बैठक बेनतीजा खत्म हो गई।

इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो खुलेआम धमकी देते हुए कह रहे हैं कि ट्रैक्टर रोकने वालों के बक्कल उतर दिए जाएंगे। राकेश टिकैत ने बिना नाम लिए दिल्ली पुलिस को धमकी दी है, क्यों किसानों की ट्रैक्टर रैली रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जाहिर है कि किसानों की ट्रैक्टर रैली अगर कोई रोकेगा तो दिल्ली पुलिस ही रोकेगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत कहते हैं, ‘दिल्ली खबरदार जो ट्रैक्टर को रोका तो, उसका ईलाज भरदरे होगा, उन्होंने आगे कहा- अगर किसी ने ट्रैक्टर रोका तो उसके बक्कल उतार दिए जाएंगे। उन्होंने धमकी देते हुए कहा, देखते हैं कौन रोकता है ट्रैक्टर।

आपको बता दें कि ट्रैक्टर रैली के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, इस मामलें पर 2 बार सुनवाई हो चुकी है, लेकिन सर्वोच्च अदालत ने कोई फैसला नहीं दिया है, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि हम इस पर आर्डर नहीं दे सकते, दिल्ली में कौन घुसेगा, कौन नहीं! ये दिल्ली पुलिस टायर करेगी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस और कुछ किसान नेताओं के बीच एक मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के आउटर रिंग रोड पर सुरक्षा कारणों से गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड का आयोजन नहीं किया जा सकता है। हम स्पष्ट हैं कि हम केवल वहीं ट्रैक्टर परेड करेंगे। केंद्र के साथ कल की बैठक के बाद, हम पुलिस के साथ एक और बैठक करेंगे।

loading...