नूर रहमान ने किया विश्वासघात, जिस ज्वेलरी शोरूम में करता था काम, उसी में की 20 करोड़ की चोरी

दिल्ली के कालकाजी इलाके के जूलरी शोरूम में मंगलवार की रात चोरी हुई, पीपीई किट पहनकर चोर ने 20 करोड़ के गहनों पर हाथ साफ कर दिया. बुधवार सुबह करीब ग्यारह बजे पुलिस को वारदात की खबर दी गई और गुरुवार की सुबह चौबीस घंटे के भीतर दिल्ली पुलिस ने वारदात को सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी किये गए सारे गहने भी बरामद कर लिए, गहनों की कीमत तकरीबन 20 करोड़ रूपये बताई जाए रही है, गिरफ्तार आरोपी का नाम शेख नूर रहमान है, कोलकाता का रहने वाला आरोपी रहमान ज्वैलरी शोरूम में ही एक साल से इलेक्ट्रिशियन का काम कर रहा था, यु-ट्यूब पर वीडियो देखकर रहमान ने ज्वैलरी शोरूम में लूट की प्लानिंग की. नूर रहमान नें 10 दिन की छुट्टी ली और प्लानिंग करके घटना को अंजाम दिया।

नूर रहमान ने चोरी करने वाले हथियार को अमेज़न से ऑनलाइन मंगवाया था, पुलिस के मुताबिक़, आरोपी बगल की एक बिल्डिंग से शोरूम के थर्ड फ्लोर पर दाखिल हुआ, उसके बाद ताला तोड़कर शोरूम में घुस गया, और तकरीबन 20 करोड़ का सोना चुराकर भाग निकला, सुबह जब शोरूम मालिक ने ताला टूटा देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई।

इसके बाद शोरूम की ओर से पुलिस को घटना की जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घटना का जायजा लिया उसके बाद पुलिस ने शोरूम के कर्मचारियों की लिस्ट मंगवाई तो पता चला नूर रहमान छुट्टी पर है, यहाँ से पुलिस को शक हुआ, और वो पकड़ा गया, जॉइंट सीपी सुभाशीष ने बताया, आरोपी ने बहुत प्लानिंग से घटना को अंजाम दिया, यूँ कहे तो सफाई के साथ ताकि पकड़ा न ज सके. लेकिन वो बच न सका. चोरी की प्लानिंग से लेकर घटना को अंजाम देने तक आरोपी नूर रहमान ने 40 हजार रूपये खर्च किये थे. अब इसका 40 हजार तो डूबा ही, इज्जत भी गई और खुद भी सलाखों के पीछे चला गया।

loading...