दूसरे चरण में PM मोदी भी लगवाएंगे कोरोना का टीका, सभी मुख्यमंत्रियों को भी लगेगी वैक्सीन

देश भर में कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू हो चूका है, अब तक लाखों लोगों को टीका लग चुका है, पहला टीका एम्स के एक कर्मचारी को लगा था, उसके बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने खुद टीका लगवाया, यही नहीं निति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने भी वैक्सीनेशन करवाया। इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। इसके साथ ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी दूसरे फेज में टीका लगाया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक़, दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा वालों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा, जिसमें पीएम मोदी व् सभी राज्य के मुख्यमंत्री भी लगभग शामिल हैं. मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार ( 16 जनवरी, 2021 ) को देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुवात की थी.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा, सबको बेधड़क होकर वैक्सीन लगवानी चाहिए। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा कि कुछ लोगों द्वारा गलतफहमी फैलाई जा रही है कि वैक्सीन लगाएंगे तो इसके साइड इफेक्ट होंगे। मैं अपने वैज्ञानिकों की तरफ से आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि इसका न कोई साइड इफेक्ट है न कोई आफ्टर इफेक्ट है। बेधड़क होकर सभी को वैक्सीन लगानी चाहिए।

उन्होंने कहा, वैक्सीनेशन की शुरूआत पूरे देश में हुई है। जिन लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है, उसकी सफलता को देखकर स्वाभाविक है कि लोग वैक्सीनेशन कराएंगे। हमारे देश के वैज्ञानिक 4 और वैक्सीन लगभग तैयार कर चुके हैं, दुनिया के दूसरे देशों को भी जहां जरूरत होगी, हम वैक्सीन का निर्यात भी करेंगे। भारत सिर्फ अपनी चिंता करने वाला देश नहीं है। पूरा देश एक परिवार है ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश हमारे देश ने दिया है।

loading...