PM मोदी ने की टीम इण्डिया की तारीफ, बोले- चुनौतियों का सामना कर ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया को हराकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया, टीम इण्डिया की इस जीत के चर्चे देश-दुनिया में हो रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इण्डिया की तारीफ करते हुए कहा कि तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए भारत ने आस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया टूर में क्या-क्या चुनौतियां नहीं आईं। हमारी इतनी बुरी हार हुई लेकिन उतनी ही तेज़ी से हम उभरे भी और अगले मैच में जीत हासिल की। चोट लगने के बावजूद हमारे खिलाड़ी मैच बचाने के लिए मैदान पर डटे रहे. युवा खिलाडियों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे युवा खिलाड़ियों ने निराश होने की बजाए चुनौती का सामना किया, कुछ खिलाडियों में अनुभव जरूर कम था लेकिन हौसला उतना ही बुलंद दिखा। उनको जैसे ही मौका मिला उन्होंने इतिहास बना दिया।

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इण्डिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच बुरी तरह से हार गई, इस मैच के बाद नियमित कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट आये क्योंकि वो पिता बनने वाले थे, इसकी बढ़ अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई, पहला मैच बुरी तरह हारने के बाद शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी की टीम इण्डिया वापसी कर पाएगी।

पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने न सिर्फ वापसी की बल्कि सीरीज भी अपने नाम कर ली, ये जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि भारत सीरीज में पहला मैच हार गया था और उसके बाद प्रमुख खिलाडियों के चोटिल होने के बाबजूद सीरीज में वापिसी करना और सीरीज ही जीत लेना वाकई अपने आप में अद्भुत है. भारतीय टीम युवा खिलाडियों से सजी थी, इसके बावजूद अनुभवी खिलाडियों से सजी आस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। भारत की इस जीत की दुनिया के तमाम दिग्गजों ने तारीफ की।

loading...