उपद्रवियों ने तोड़ी भगवान राम की 400 साल पुरानी मूर्ति! पवन कल्याण ने की CBI जांच की मांग

आन्ध्रप्रदेश में लगातार मंदिरों पर हमलें की ख़बरें सामने आ रही हैं, ताजा मामला विजयनगरम जिले के रामतीर्थम से आया है, जहाँ उपद्रवियों ने गर्भगृह में घुसकर 400 साल पुरानी भगवान राम की मूर्ति को छतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के हिन्दुओं में आक्रोश है…भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मंदिर परिसर में धरना दिया। इस घटना के बाद नेता और अभिनेता पवन कल्याण ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

विजयनगरम पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस घटना के बाद विपक्ष ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी पर जमकर हमला बोला है।

अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण ने कहा कि ‘भगवान राम की मूर्ति को खंडित किया गया, जबकि अयोध्या में राम मंदिर बनाया जा रहा है। क्योंकि राज्य सरकार ने पीथमपुर, कोंडा बिटरगुन्टा और अंटहेरवेदी की घटनाओं पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई। अंतरावेदी में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के रथ को जलाने के आरोपी लोगों का अब तक पता नहीं चला है और न ही अभी तक किसी को भी गिरफ्तार किया गया है।

मंदिर के अधिकारियों ने कार्यकारी अधिकारी गंगाराव के माध्यम से जिला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मामला जानने के बाद एसपी राजकुमारी और डीएसपी अनिल मौके पर पहुंचे।मामले की जांच के लिए टीम और डॉग स्क्वायड तैनात किया गया।