हरीश रावत ने माँगा सोनिया गाँधी के लिए “भारत रत्न” तो CM नीतीश कुमार ने ली चुटकी

हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती के लिए देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ की मांग की थी, अब इस मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुटकी ली है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार से पहले दो बार सत्ता में कांग्रेस (यूपीए) थी, इस दौरान ही उन्हें सम्मान दे देना चाहिए था।

नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘सभी को किसी भी प्रकार की मांग करने का अधिकार है, वो पहले सत्ता में थे, लेकिन वो अब मांग कर रहे हैं, उन्हें इसे तभी दे देना चाहिए था। पुलिस मुख्यालय से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने यह बातें कहीं।

आपको बता दें कि अपनी मांग को लेकर सोशल मीडिया पर हरीश रावत ने लिखा, सोनिया गांधी और मायावती दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं. आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते हैं, मगर इस तथ्य से आप इनकार नहीं कर सकते हैं कि सोनिया जी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई व गरिमा प्रदान की है, आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है।

हरीश ने आगे लिखा, मायावती जी ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है. भारत सरकार को चाहिये कि इन दोनों शख्सियतों को इस वर्ष का भारत रत्न देकर अलंकृत करें। रावत के इस मांग और टाइमिंग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने हैरानी जताई.