मुंबई पुलिस ने दर्ज की नफरती वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास पर FIR

मुम्बई पुलिस ने विवादास्पद वेब सीरीज़ – तांडव के निर्माताओं के खिलाफ आज एक नई एफआईआर दायर की। ओटीटी प्लेटफार्म पर दिखाए जाने वाले इस शो की इस कारण आलोचना की जा रही है कि इसमें एक समुदाय के लोगों को गलत ढंग से प्रदर्शित किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम द्वारा दायर शिकायत के आधार पर घाटकोपर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। इसमें अली अब्बास ज़फर, हिमांशु मेहरा, अपर्णा पुरोहित, गौरव सोलंकी और अमित अग्रवाल को नामित किया गया है। भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295-ए तथा 505-2 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। सीरीज के मुख्य अभिनेता सैफ अली खान को भी एफआईआर में नामित किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, तांडव वेब सीरीज में दलितों का भयानक अपमान किया गया है, हिन्दू और मुसलमान को लड़ाने और भड़काने वाली बातें की गयी हैं. बहुसंख्यक हिन्दू धर्म का अपमान बार-बार करने की कोशिश की गई हैं तांडव वेब सीरीज में…पुलिस अधिकारीयों का अपमान करने की कोशिश की गई है…ये एक जहर से भरी हुई वेब सीरीज है. जो इस देश में अव्यवस्था फैलाना चाहती है. इस वेब सीरीज में ऐसा कंटेंट जानबूझकर डाला गया है ताकि जातिगत हिंसा और धार्मिक हिंसा को बढ़ावा दे। इस वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या तांडव बैन होगी या माफीनामें से ही काम चल जाएगा।

loading...