देश में बरक़रार है मोदी सरकार का जलवा, अभी चुनाव हो जाएँ तो धराशायी हो जाए UPA: सर्वे

इंडिया टुडे-कार्वी इनसाइट्स मूड ऑफ द नेशन (MOTN) ने मिलकर एक सर्वे किया है, जिसमें लोगों की राय जानी गई है, इस सर्वे के मुताबिक़, अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाएँ तो एक बार फिर NDA की सरकार बन जाएगी और UPA धाराशायी हो जाएगी, यानि देश में मोदी सरकार का जलवा बरक़रार है…भारत इस वक्त कई चुनौतियों का सामना कर रहा है. एक ओर कोरोना महामारी ने देश को अपनी गिरफ्त में ले रखा है और दूसरी ओर किसान संगठनों ने पिछले दो महीने से मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है…लेकिन इसके बावजूद लोगों का भरोसा मोदी सरकार पर कायम है, यह हम नहीं बल्कि सर्वे कह रहा है.

सर्वे के मुताबिक़, अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाएं तो 543 लोकसभा सीटों में से एनडीए को 321 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी को 291 सीटें मिल सकती हैं. यानी कि एनडीए एक बार फिर केंद्र में सरकार बना सकती है. वहीं यूपीए को 93 सीटें और कांग्रेस को 51 सीटें मिल सकती हैं. सर्वे के अनुसार, बीजेपी को 37 फीसदी वोट और कांग्रेस को 19 फीसदी वोट हासिल हो सकता है.

इससे पहले हाल ही में एबीपी न्यूज़ और सी-वोटर ने मिलकर एक सर्वे किया था, इसमें भी भी पीएम मोदी का जलवा दिखा, इस सर्वे के मुताबिक़, अगर अभी चुनाव हो जाएँ तो NDA को 58 फीसदी वोट मिलेगा, वहीँ UPA के कहते में मात्र 28 फीसदी वोट जायेगा। इस सर्वे से एक ओर जहाँ भाजपा नेताओं में ख़ुशी की लहर है तो वहीँ UPA कांग्रेस खेमे में मायूसी छाई हुई है….हालाँकि अभी अगल लोकसभा चुनाव में काफी समय बाकि है।

loading...