राममंदिर निर्माण के चंदे के लिए निकल रही यात्रा का मौलवियों ने किया विरोध, कहा- भावनाएं आहत होती हैं

अयोध्या में राममंदिर निर्माण शुरू हो चुका है, राममंदिर निर्माण से जन-जन को जोड़ने के लिए ‘श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ ने एक अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के निर्देश पर विहिप ने धन संग्रह एवं जन संपर्क अभियान शुरू किया है, इससे कुछ मौलवियों के पेट में दर्द होने लगा है…मौलवियों ने श्रीराम मंदिर निर्माण की धनसंग्रह यात्राओं का विरोध करते हुए कहा कि मुस्लिम इलाकों से श्रीराम मंदिर निर्माण की धनसंग्रह यात्राएं न निकाली जाएं क्योंकि इससे उनकी भावनाएं आहत होती हैं। इस सम्बन्ध में मध्यप्रदेश के इंदौर के एक मुस्लिम संगठन ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में कई जगहों पे मुस्लिम समुदाय के लोग राममंदिर निर्माण के चंदे के लिए निकल रही यात्रा पर हमला कर चुके हैं..उज्जैन के बेमबाग में शुक्रवार ( 25 दिसंबर, 2020 ) को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब इलाके से निकल रहे हिन्दू कार्यकर्ताओं पर बुर्कानाशीनों ने छत से पत्थरबाजी की…मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मुस्लिम भीड़ की इस हरकत के बाद दोनों समुदायों के बीच झड़प हुई और इलाके में तनाव व्याप्त हो गया।

ऑपइण्डिया के मुताबिक़, हिंदू कार्यकर्ता अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए रैली निकाल रहे थे। इस रैली को टॉवर क्षेत्र से महाकाल क्षेत्र स्थित भारत माता मंदिर तक जाना था। तभी रास्ते में ही बेगमबाग क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के कुछ असामाजिक तत्वों ने रैली पर पथराव शुरू कर दिया। यही नहीं मुस्लिमों की भीड़ ने गाड़ियों को भी छतिग्रस्त कर दिया।