बलात्कारियों को चौराहे पर दी जाय फांसी, लव जिहाद कानून बहुत सही है: कंगना रनौत

actress-kangana-ranaut-big-statement-on-pulwama-attack-news

लव जिहाद कानून को लेकर छिड़ी बहस के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने न सिर्फ लव जिहाद कानून का समर्थन किया है बल्कि सामूहिक बलात्कार जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सऊदी अरब जैसे देशों में दी जाने वाली सार्वजनिक फांसी की मांग भी की है. हाल ही में कंगना ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए लव जिहाद के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश का समर्थन करते हुए कहा कि इससे धोखाधड़ी से हुई शादियों की पीड़ितों को मदद मिलेगी।

एक सवाल के जवाब में कंगना रनौत ने कहा कि सरकार ने आखिरकार यह बहुत अच्छा कदम उठाया है। देश में बलात्कार के बढ़ते मामलों के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा कि ऐसे मामलों की सुनवाई लंबे समय तक चलती है और पीड़ितों को इस प्रक्रिया में परेशान होना पड़ता है। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ आरोप साबित करने का बोझ भी पीड़िता पर होता है। उन्होंने कहा कि इस लंबी कानूनी प्रक्रिया में आधे से अधिक आरोपी बरी हो जाते हैं।

रनौत ने सऊदी जैसे कई देशों का उदाहरण देते हुए कहा, ‘वहां दोषी को सार्वजनिक चौराहों पर फांसी पर लटका दिया जाता है। हमारे यहां भी हम जब तक पांच-छह ऐसे उदाहरण नहीं कर देते तब तक ऐसे अपराध बंद नहीं होंगे।