जम्मू कश्मीर: DDC चुनाव जीतने वाले भाजपा के 5 सदस्यों ने ली संस्कृत में शपथ, जमकर हो रही तारीफ!

हाल ही में जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव सम्पन्न हुए, जिसमें भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 76 सीटें अपने नाम की, इसके अलावा जम्मू कश्मीर में एक और नया इतिहास बन गया, भाजपा की टिकट पर डीडीसी चुनाव में विजय प्राप्त करने वाले 5 सदस्यों ने संस्कृत में शपथ ली, संस्कृत में शपथ लेने वाले भाजपा नेताओं की जमकर तारीफ हो रही है.

साम्भा जिले के विजयपुर-बी से शिल्पा दुबे, कठुआ जिले के हीरानगर से अभिनंदन शर्मा, उधमपुर जिले के खून से जूही मन्हास, लट्टी मारोठी से पिंकी देवी और जगानूं से परीक्षत सिंह ने संस्कृत में शपथ ली. ये पांचों सदस्य बीजेपी के टिकट पर विजयी हुए।

केंद्र शासित प्रदेश के 20 जिलों में संबंधित डिप्टी कमिश्नरों ने इस हफ्ते शपथ दिलाई. अधिकतर सदस्यों ने हिन्दी, उर्दू और अंग्रेजी में शपथ ली. लेकिन जम्मू क्षेत्र से पांच सदस्यों ने संस्कृत में शपथ लेकर हर किसी को हैरान किया.

सोमवार को शपथ होने के बाद अब अगले 20 दिनों में हर जिले में चेयरमैन बनाए जाएंगे। पंचायत राज कानून के अनुसार अगले 20 दिनों में हर जिले में चेयरमैन बनाना जरूरी है। जिसके बाद दलों ने शपथ के बाद ही जोड़तोड़ का सिलसिला शुरू कर दिया है।

loading...