अमेरिका में हुई हिंसा को लेकर इवांका ट्रम्प ने किया ये ट्वीट, फिर किया डिलीट

अमेरिकी कैपिटल बिल्डिंग में हुई हिंसा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ट्वीट किया और हमला करने वालों को देशभक्त कहकर निशाने पर आ गईं. आलोचना के बाद उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और अब इसको लेकर सफाई दी है.

इवांका ट्रंप ने ट्वीट किया था, अमेरिकी देशभक्तों (American Patriots)- सुरक्षा का किसी भी तरह उल्लंघन या हमारे कानून के प्रति अनादर को स्वीकार नहीं किया जाएगा. हिंसा तुरंत बंद करनी होगी. कृपया शांति बनाए रखें।

हिंसा मे शामिल लोगों को देशभक्त कहकर इवांका की आलोचना होने लगी. उसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट करते हुए सफाई दी, उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध देशभक्ति है. हिंसा अस्वीकार्य है और इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए। अमेरिकी संसद में हंगामे के बाद ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को 12 और इंस्टाग्राम ने 24 घंटों के लिए सस्पेंड कर दिया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मिली शिकस्त के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप और उनके समर्थक हार मानने को तैयार नहीं हैं। डोनाल्ड ट्रंप दबाव बना रहे हैं कि चुनाव में धांधली हुई है। डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने इसी सिलसिले में बुधवार को कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया। ट्रंप समर्थक संख्याबल में कम पड़े पुलिसवालों को छकाते हुए संसद के अंदर घुस गए और उपद्रव करने लगे।

डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों के खूनी हिंसा से भड़के उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस ने इसे संसद के इतिहास का काला दिन करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि हिंसा की ‘कभी जीत नहीं हो सकती है।