ऑस्ट्रेलिया में घुसकर भारत ने ढहा दिया कंगारुओं का किला, BCCI देगी पांच करोड़ रुपये का बोनस

Photo Credit - BCCI twitter

ब्रिस्बेन टेस्ट में आस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है, जबकि एक मैच ड्रा रहा था, 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इण्डिया ने कुछ ओवर शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया, भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने सर्वाधिक 91 रन बनाये वहीँ ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत की जीत से गदगद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने टीम इंडिया को पांच करोड़ रूपये बोनस देने की घोषणा की है, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, उल्लेखनीय जीत। ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है। सभी सदस्यों को बधाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी, भारत की जीत से खुश केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- “संपूर्ण राष्ट्र को आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर गर्व है।

बता दें कि ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा के बाद ऋषभ पंत की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर भारत ने चौथा टेस्‍ट जीता. गिल ने 91, पुजारा ने 56 रन और पंत ने नाबाद 89 रन बनाए. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 336 रन ही बना पाई. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में मेजबान पर लगाम कस के रखा और 294 रन पर ऑल आउट कर दिया. इस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया भारत को जीत के लिए 328 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई, जिसे भारत ने आसानी से हासिल की लिया।