भारत ने भेजी वैक्सीन तो ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमानजी का फोटो ट्वीट कर किया PM मोदी का धन्यवाद

भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ तेजी से कदम बढाते हुए वैक्सीन बना ली है और देशभर में टीकाकरण का अभियान भी शुरू हो चुका है, भारत इस संकट के घड़ी में अपने पड़ोसी देशों की मदद के लिए पीछे नहीं हटा है। मित्र देशों को भी वैक्सीन दे रहा है, इसी कड़ी में भारत ने ब्राजील को वैक्सीन भेजी, उसके बाद ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने हनुमान जी का फोटो ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

जानकारी के अनुसार, भारत ने ब्राजील को कोरोना वैक्सीन की 20 लाख खुराक भेजी है जो अब वहां पहुंच चुकी है. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी हैं. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया, “ट्रस्ट द फार्मेसी ऑफ वर्ल्ड, भारत की बनाई गई कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंची।

वैक्सीन मिलने के बाद ख़ुशी जाहिर करते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. उन्होंने ट्वीट में भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी ले जाते हुए तस्वीर को शेयर की है. उन्होंने भारत समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस मुश्किल वक्त की घड़ी में साथ देने के लिए आभार व्यक्त किया हैं…ब्राजील के राष्ट्रपति ने ट्वीट में लिखा, ‘वैश्विक बाधा को दूर करने के प्रयासों में शामिल एक महान भागीदार को पाकर ब्राजील सम्मानित महसूस कर रहा है. भारत से ब्राजील वैक्सीन का निर्यात कर हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद।

loading...