आतंक के आका पाकिस्तान को छोड़कर इन 7 पड़ोसी देशों को वैक्सीन दान देगा भारत

भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ तेजी से कदम बढाते हुए वैक्सीन बना ली है और देशभर में टीकाकरण का अभियान भी शुरू हो चुका है, भारत इस संकट के घड़ी में भी भारत अपने पड़ोसी देशों की मदद के लिए पीछे नहीं हटा है। आतंक के आका पाकिस्तान को छोड़कर भारत अपने सात पडोसी देशों को वैक्सीन दान में देगा।

लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक, अफगानिस्तान, भूटान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, मालदीव और मॉरीशस को भारत एक करोड़ कोरोना वैक्सीन का डोज दान कर सकता है, गौरतलब है कि भारत सरकार ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी है, जिसके बाद 16 जनवरी से भारत में टीकाकरण अभियान चल रहा है। देश में अपने हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए वैक्सीन की जरूरतों के बावजूद भी भारत डिप्लोमेटिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए इस पर विचार कर रहा है।

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी के हवाले से हिंदुस्तान ने दावा किया है कि भारत सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की करीब 10 मिलियन खुराक पाकिस्तान को छोड़कर सभी पडोसी देशों को दे सकता है. वैक्सीन लेने के लिए पडोसी देश उत्सुक हैं तो वहीँ आतंक का आका पाकिस्तान अपनी करना पर पश्चाताप कर रहा होगा।

loading...