अभी जेल में ही रहेगा हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाला कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, बेल खारिज

हिन्दू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने वाले विवादित इस्लामी कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका एक बार फिर खारिज हो गई है, इंदौर उच्च न्यायालय नें मुनव्वर फारूकी की जमानत याचिका खारिज की। यानि मुनव्वर अभी जेल में ही रहेंगे।

इससे पहले न्यायमूर्ति रोहित आर्य ने कोर्ट में मुनव्वर फारुकी को डांटते हुए कहा था कि”आप अन्य धर्मों की भावनाओं का अनुचित लाभ क्यों उठाते हैं? आपकी मानसिकता के साथ क्या समस्या है? आप अपने व्यवसाय के उद्देश्य के लिए यह कैसे कर सकते हैं?” आपको बता दें कि मुनव्वर फारुकी इस समय मध्यप्रदेश की इंदौर जेल में बंद है, मुनव्वर के खिलाफ यूपी के प्रयागराज में भी मुकदमा दर्ज है, यूपी पुलिस कभी मुनव्वर को रिमांड पर ला सकती है।

गौरतलब है कि विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर इंदौर के हिंद रक्षक संगठन द्वारा आरोप लगाए गए थे कि वो हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाएं भड़का रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया था, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया था. जेल जाने के बाद मुनव्वर के वकील ने कई बार जमानत याचिका लगाई लेकिन अभी तक हर बार खारिज हो गई…मुनव्वर फारुकी को जेल से छुड़ाने के लिए कांग्रेस पार्टी भी मैदान में आ गई है, शनिवार ( 16 जनवरी, 2021 ) को मुनव्वर फारूकी के लिए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता व् कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा पेश हुए थे।