भाजपा में शामिल हुए पूर्व IAS अफसर अरविन्द शर्मा, पीएम मोदी के विश्वस्त अफसर रह चुके हैं

पूर्व आईएएस अधिकारी अरविन्द शर्मा आज भाजपा में शामिल हो गए, गुरूवार ( 14 जनवरी, 2020 ) को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में शर्मा ने भाजपा ज्वाइन की, इस दौरान राज्य के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे. आपको बता दें कि अरविन्द शर्मा पीएम मोदी के विश्वस्त आईएएस अफसर रह चुके हैं. दो दशक से ज्यादा तक उन्होंने पीएम के साथ काम किया है.

गुजरात कैडर के आइएएस अधिकारी अरविन्द शर्मा ने हाल ही में वीआरएस ( स्वैक्षिक सेवानिवृत्त ) ले लिया, भाजपा में शामिल होने के साथ ही उनका विधान परिषद में जाना भी निश्चित है। पीएमओ में उनकी पकड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश में उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होना भी तय माना जा रहा है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र में परास्नातक करने के बाद वर्ष 1988 में उनका चयन गुजरात कैडर में भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए हो गया। गुजरात में नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री बने तो उनके कार्यालय के सचिव की जिम्मेदारी एके शर्मा को मिली। वर्ष 2013 में उनको पदोन्नत कर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई। जून 2014 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय में संयुक्त सचिव बना दिया गया। वर्तमान में वह प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव थे। अब भाजपा सदस्य बन गए हैं।

loading...