पुणे: वैक्सीन बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग, 5 लोगों की हुई मौत

कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण कर रही पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इण्डिया में आज दोपहर भीषण आग लग गई, इस अग्निकांड में पांच लोगों के मौत की खबर है, महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल 1 गेट के पास गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई…हालाँकि राहत की बात यह है कि आग नई बिल्डिंग में लगी है, जिसमें वैक्सीन रखी गई है वो सुरक्षित है।

सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी प्लांट में लगी आग पर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि यहां पहले 4 लोगों के फंसे होने की आशंका थी, उन्हें सुरक्षित निकाला गया। परन्तु बाद में पता चला कि जो फ्लोर पूरी तरह से जलकर राख हो गया उसमें 5 लोगों के शव को निकाला गया है।

पुणे के पोलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने कहा कि हमें 2:45 बजे सीरम इंस्टीट्यूट की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली। पुलिस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची। सभी लोगों को निकाल लिया गया है। 1 घंटे में आग बुझा दी जाएगी। इस इमारत में वैक्सीन का प्लांट या भंडारण नहीं किया जा रहा था, उन्होंने कहा, आग बुझ जाने के बाद पुलिस की जांच शुरू हो जाएगी। हम हर पहलू की जांच करेंगे। इस इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था।

loading...